जिले के इस स्कूल के निदेशक को मिली इतनी बड़ी उपाधि, जरूर देखें

Spread the love

उपाधी प्राप्त करते दिल्ली पब्लिक स्कूल सराय के निदेशक सह शिक्षाविद राजू खान।

थियोफनी विश्वविद्यालय, हैती ने दिल्ली पब्लिक स्कूल सराय, वैशाली के निदेशक शिक्षाविद राजू खान को शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में शानदार काम करने के लिए डॉक्टरेट की उपाधि दी। महर्षि विश्विद्यालय के कुलपति भानु प्रताप सिंह के द्वारा उन्हें इस उपाधि से नवाजा गया। राजू खान ने इस उपलब्धि को तमाम वैशाली के लोगों, बिहारवासी और झारखंडवासी के अलावा देश के तमाम लोगों को समर्पित करते हुए कहा कि इस उपाधि को पाकर मैं गर्वान्वित हो रहा हूँ। राजू खान ने बताया कि थियोफनी विश्वविद्यालय यूनाइटेड नेशन का एक सदस्य देश है। उन्होंने बताया कि इसमें 52 चुनिंदा लोगों को डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी गई। जब आप समाज के लिए निःस्वार्थ भावना से काम करते हैं तो  हृदय में अलग खुशी होती है।

उन्हें ये सम्मान दिल्ली स्थित IHC में दिया गया। जहां उन्हें डॉक्टरेट के प्रमाण पत्र के अलावा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी ने 9 जनवरी को पत्र के माध्यम से उन्हें इस उपाधि के लिए सूचित किया। राजू खान लंबे समय से ज़मीनी स्तर पर शिक्षा व सामाजिक काम कर रहे हैं और समाज के दबे कुचले, शोषित, पीड़ित, वंचित व असहाय बच्चों को गोद लेकर उन्हें शिक्षा देने का कार्य कर रहे हैं।

राजू खान की इस उपलब्धि पर स्कूल के तमाम शिक्षकों एवं शिक्षाविदों ने बधाई व शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा के दिल्ली पब्लिक स्कूल, सराय का दरवाज़ा हमेशा गरीब व असहाय लोगों के लिए खुला रहेगा। राजू खान ने बताया के दिल्ली पब्लिक स्कूल, सराय ने लॉकडाउन के दौरान निस्वार्थ रूप से लोगों की मदद की और जहां तक संभव हुआ मानवता को मजबूत करने की कोशिश की।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *