अंतिम संस्कार में शामिल होने गया पारू का व्यक्ति डूबा, मौत NDRF ने खोजा

Spread the love

पारू थाना क्षेत्र के भोजपट्टी गांव के चौर स्थित पोखर में स्नान करने के दौरान पैर फिसल जाने से एक व्यक्ति गहरे पानी में चला गया, जहाँ डूबने से उसकी मौत हो गयी।
मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के चतुरपट्टी गांव निवासी 53 वर्षीय लालदेव राम के रूप में हुई है। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। घटना के सम्बंध में बताया गया कि मृतक लालदेव राम पड़ोस के गांव भोजपट्टी के एक व्यक्ति के निधन पर उसके अंतिम संस्कार में भाग लेने गये थे। अंतिम संस्कार के बाद लालदेव राम पास के तालाब में नहाने चले गए। बारिश के कारण तालाब में पानी लबालब था। उन्हें अंदाजा नहीं लगा। इसी क्रम में पैर फिसलने के बाद वे गहरे पानी में चले गए। उसी तालाब में डूबने से उनकी मौत हो गयी।
मौत की खबर फैलते ही गांव में कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को और मृतक के परिजनों को दी। सभी लोग मौके पर पहुँच गए। इनके अलावा जिला पार्षद पति तुलसी राय, पैक्स अध्यक्ष रिनु शंकर आदि ने भी पुलिस को सूचना दी। साथ ही पारू अंचलाधिकारी को भी खबर की गई। इसके बाद वहां पहुँची एनडीआरएफ की टीम की मदद से मृतक की खोजबीन की गई। एनडीआरएफ की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद शव को पोखर से बाहर निकाला।जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पारू प्रखण्ड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये मृतक के परिजनों को देने का आश्वासन दिया।
दूसरी ओर घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रोरोकर बुरा हाल हो रहा था।

रिपोर्ट:- विकास मिश्र…


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *