खुले में शौच करना पड़ा महंगा, बच्चे की गई जान

Spread the love

सरकार द्वारा खुले में शौच नहीं करने को लेकर तरह तरह के जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं। यदि इस अभियान को नजरअंदाज कर आप अभी भी खुले में शौच करने जा रहे हैं तो आपकी यह आदत आपके जान के लिए भी खतरा बन सकता है। यकीन नहीं होता तो देखिए यह खास रिपोर्ट…
बिहार के वैशाली जिले के सहदेई थाना क्षेत्र के रसलपुर जिलानी गाँव में एक बच्चा खुले में शौच करने निकला। शौच जा रहे इस बच्चे के पीछे कुत्ता पड़ गया। बच्चे को काटने के लिए कुत्ता दौड़ा। कुत्ता को अपनी ओर आते देख बच्चा भागने लगा। भागने के दौरान अचानक वह कुआँ के सामने आ गया और बच्चा उस कुएं में जा गिरा। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते हीं परिजन दौरे और काफी मशक्कत के बाद कुंआ से शव को निकाला गया। परिजन बच्चे को अस्पताल ले कर आये जहाँ डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचकर मृत गौतम कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।
बहरहाल इस घटना से सीख लेने की जरूरत है कि खुले में शौच करने से ना केवल बीमारी फैलने का डर है बल्कि यह आदत कभी अपने जान के लिए हीं खतरा बन सकता हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *