स्नातक में नामांकन के लिए इंतजार खत्म, अगले सप्ताह से होगा ऑनलाइन आवेदन

Spread the love

इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर स्नातक में नामंकन की प्रतीक्षा में बैठे छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। अब उनकी इंतेजार का समय खत्म होने वाला है। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक सत्र 2020-2023 में दाखिले के लिए अगले सप्ताह से ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाएगा। करीब सवा लाख से अधिक सीटों पर छात्र-छात्राएं आवेदन करेंगे। विश्व विद्यालय की वेबसाइट पर चार से पांच दिनों के अंदर पोर्टल खोल चालू कर दिया जाएगा। आवेदन के दौरान छात्र अधिकतम 5 कॉलेजों का चयन कर सकते हैं छात्रों को आवेदन करने के लिए 30 जून तक का समय दिया जाएगा बिहार विश्वविद्यालय के 6 दर्जन कॉलेजों के लिए आवेदन किए जाएंगे इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नामांकन के लिए तैयारी कर ली गई है जबकि इंटर के मार्कशीट की हार्ड कॉपी छात्रों को अभी नहीं मिली है ऐसे में नामांकन लेने वाले इच्छुक छात्र छात्राएं बिहार विश्वविद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर मार्कशीट के आधार पर आवेदन कर सकते हैं

पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्रों को हो सकती है परेशानी

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट-टू के दो हजार छात्रों का रिज़ल्ट क्लियर नहीं होने के कारण परेशानी बनी हुई है। छात्रों का कहना है कि परीक्षा का परिणाम घोषित होने के तीन महीने बाद भी उनको उनका रिज़ल्ट पता नहीं चला सका।उन्हें ये पता ही नहीं है कि वे पास हुए है या फेल। ऐसे में वे पार्ट-थ्री की परीक्षा फ़ॉर्म कैसे भरेंगे।
हालांकि पिछली बार पार्ट-टू का रिजल्ट क्लियर नहीं होने पर भी अंडरटेकिंग लेकर पार्ट-थ्री का परीक्षा फ़ॉर्म भराया गया था। छात्रों का कहना है कि पार्ट- वन का रिज़ल्ट पहले ही आ चुका है। अब पार्ट – टू का फंसा हुआ है। इस पर विवि अधिकारी का कहना है कि कॉलेज से टेबुलेशन रजिस्टर आने के बाद इसका मिलान किया जाएगा तब रिज़ल्ट आएगा।

स्नातकोत्तर (PG) के लिए भी जल्द खुलेगा पोर्टल

2,000 1921 स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए विश्वविद्यालय की ओर से एक बार फिर से पोर्टल चालू किया जाएगा। छात्राओं की मांग पर विश्वविद्यालय की ओर से ऐसा तीसरी बार किया जा रहा है। छात्र को आवेदन करने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया जाएगा। विवि के आंकड़ों के अनुसार अब तक तकरीबन 12 हजार से अधिक छात्र आवेदन कर चुके हैं। बताया गया है कि कुछ विषयों में सीट से काफी कम आवेदन आए हैं। सभी विषयों को मिलाकर करीब 5000 से अधिक सीट है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *